इलेक्ट्रॉनिक सामान किस दिन खरीदना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक सामान को खरीदने का सबसे अच्छा दिन गुरुवार का दिन होता है इसके अलावा शनिवार के दिन भी इलेक्ट्रॉनिक सामान को खरीदा जा सकता है। बृहस्पति ग्रह ज्ञान शिक्षा और समृद्धि का प्रतीक माने गए हैं और बृहस्पति ग्रह को गुरुवार का स्वामी माना गया है इसीलिए गुरुवार के दिन बिजली या फिर इलेक्ट्रॉनिक के सामान खरीदने को अत्यंत शुभ माना गया है। शनिवार को भी इलेक्ट्रानिक समान खरीदा जा सकता हैं।

धनतेरस के दिन भी इलेक्ट्रानिक समान को खरीदना सबसे उत्तम हैं, लेकिन धनतेरस साल मे एक बार ही आता हैं। इसलिए जरूरी इलेक्ट्रानिक समान के लिए धनतेरस तक का इंतेजर नहीं किया जा सकता हैं। इसलिए सप्ताह मे दो दिन बिजली के समान के लिए उत्तम दिन हैं। इलेक्ट्रानिक के बड़े समान जैसे एसी, टीवी, कम्प्युटर, वॉशिंग मशीन और लैपटॉप आदि धनतेरस के दिन खरीदा जा सकता हैं।

टीवी किस दिशा में लगाना चाहिए

टीवी मनोरंजन का एक बहुत ही अच्छा साधन है लेकिन जब टीवी को लोग घर में लाते हैं तो उन्हें यह संसार होता है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार टीवी को किस दिशा में लगाना चाहिए। क्योंकि प्राचीन काल में टीवी नहीं हुआ करती थी लेकिन वास्तु शास्त्र का बारीकी से अध्ययन करने पर यह समझ में आता है की टीवी एक मनोरंजन का साधन है तथा बिजली से चलने वाला एक उपकरण है इसलिए टीवी को पूर्व या फिर उत्तर दिशा में लगाने से घर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा टीवी की वजह से उत्पन्न नहीं होगी। टीवी इस तरीके से लगानी चाहिए कि टीवी देखने वाले व्यक्ति का मुख पूर्व दिशा की ओर या फिर उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए। टीवी दुनिया के दरवाजे को खोलकर आपके घर में पूरी दुनिया ला सकती है इसलिए टीवी से सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक ऊर्जा दोनों का संचार हो सकता है इसलिए टीवी को लगाते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें की टीवी प्रवेश द्वार के सामने नहीं होना चाहिए तथा बेडरूम में भी टीवी को नहीं लगना चाहिए।

See also  गुरुवार के दिन क्या नहीं खरीदना चाहिए

Keyword :इलेक्ट्रॉनिक सामान किस दिन खरीदना चाहिए, टीवी किस दिशा में लगाना चाहिए,

डिसक्लेमर– इस पोस्ट में दी गई किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की विश्वसनीयता की गारंटी हमारी वैबसाइट नहीं लेती है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से खोजकर कर इन जानकारियों को आप तक लाने का प्रयास हुआ हैं। हमारी वैबसाइट का उद्देश्य सिर्फ सूचना एवं जानकारियों को पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इस जानकारी को सिर्फ महज सूचना समझकर ही लें। इसके अलावा इस जानकारी के किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं यूजर्स की ही रहेगी। हमारी वैबसाइट का इससे कोई संबंध नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *