घर के मंदिर में नारियल रखने से क्या होता है

हिन्दू धर्म मे नारियल का विशेष महत्व हैं, किसी भी शुभ कार्य के लिए नारियल का इस्तेमाल हिन्दू धर्म मे जरूर किया जाता हैं। हिन्दू धर्म शास्त्रो के अनुसार नारियल मे त्रिदेव यानि की ब्रम्हा, विष्णु और महेश का निवास बताया गया हैं।

घर के मंदिर में नारियल रखने से बहुत प्रकार के लाभ होते हैं, इसीलिए बहुत से हिन्दू लोग अपने घर में बने मंदिर मे नारियल जरूर रखते हैं। ऐसी मान्यता हैं की जिस घर के मंदिर में  नारियल रखा होता हैं उस घर मे हमेशा माता लक्ष्मी का निवास होता हैं, तथा घर के लोग की आयु बढ़ती हैं, तथा उनके सभी कार्य सफल होते हैं।

जिस व्यक्ति को आर्थिक समस्या हो रही हैं उसे अपने घर के मंदिर में नारियल को जरूर स्थापित करना चाहिए। बहुत से लोग घर मे नारियल का पेड़ भी लगते हैं, जिस घर मे नारियल का पेड़ होता हैं उस घर के लोग सुख और समृद्धि के साथ अपना जीवन यापन करते हैं।

नारियल से नजर भी उतारा जाता है-

नारियल का इस्तेमाल बुरी नजर को उतारने के लिए भी किया जाता हैं, अगर घर मे किसी को कोई बुरी नजर लगी हुई हैं तो उस नजर को उतारने के लिए किसी लाल कपड़े मे नारियल को रख कर नजर लगे हुये व्यक्ति के ऊपर 11 बार नजर उतारे फिर उस नारियल को किसी सुनसान लेकिन साफ सुथरे स्थान पर फेक दे या फिर किसी नदी मे विसर्जित कर दे, ऐसा करने से जल्दी ही नजर उतर जाएगी।

व्यापार मे लाभ पाने के लिए नारियल का उपाय

अगर किसी को अपने व्यापार मे लगातार नुकसान हो रहा हैं तो उस व्यक्ति को बाजार से एक नारियल लाकर उसे पीले कपड़े से लपेट कर बांध ले, फिर उस पीले कपड़े मे लाल सिंदूर से स्वस्तिक चिन्ह बना कर उसे अपने व्यापार स्थल पर रख ले और प्रतिदिन उस नारियल की पूजा अर्चना करते हुये भगवान विष्णु से व्यापार मे लाभ की कामना करे।

See also  नमक किस दिन नहीं खरीदना चाहिए

Keyword :घर के मंदिर में नारियल रखने से क्या होता है, नारियल से नजर भी उतारा जाता है, व्यापार मे लाभ पाने के लिए नारियल का उपाय,

डिसक्लेमर– इस पोस्ट में दी गई किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की विश्वसनीयता की गारंटी हमारी वैबसाइट नहीं लेती है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से खोजकर कर इन जानकारियों को आप तक लाने का प्रयास हुआ हैं। हमारी वैबसाइट का उद्देश्य सिर्फ सूचना एवं जानकारियों को पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इस जानकारी को सिर्फ महज सूचना समझकर ही लें। इसके अलावा इस जानकारी के किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं यूजर्स की ही रहेगी। हमारी वैबसाइट का इससे कोई संबंध नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *